Breaking News

ईडी को एक्टर के बैंक खातों में मनी लॉन्डरिंग के सबूत नहीं मिले, जांच एजेंसी ने कहा- परिवार ने गलतफहमी में आरोप लगाए

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक के बाद एक कई दावे गलत साबित होते जा रहे हैं। पहले एम्स के पैनल ने हत्या की आशंका को खारिज किया। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता के बैंक खातों से मनी लॉन्डरिंग के सबूत मिलने की बात से इनकार किया है। रिपोर्ट में ईडी के सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि सुशांत के परिवार की ओर से गलतफहमी के चलते आरोप लगाए गए हैं।

परिवार को सुशांत के फाइनेंस के बारे में अंदाजा नहीं था

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी के सूत्रों ने बताया है कि सुशांत के परिवार को उनके फाइनेंस के बारे में कोई आइडिया नहीं था। यही वजह है कि उनकी मौत के बाद उन्हें उनके खातों से बड़े पैमाने पर रकम की गड़बड़ी पर संदेह था।

ईडी को अभिनेता के खाते से मनी लॉन्डरिंग या किसी भी संदिग्ध लेनदेन के सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि, खातों से हुए छोटे-मोटे ट्रांजेक्शन की जांच की जा रही है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि ये ट्रांजेक्शन क्यों और किसे किए गए?

करीब 2.78 करोड़ रुपए टैक्स में भरे गए

रिपोर्ट के मुताबिक ईडी को जांच में पता चला कि सुशांत के बैंक खातों से 2.78 करोड़ रुपए टैक्स (जीएसटी समेत) में दिए गए थे। कुछ छोटी-मोटी रकम अभी भी मिसिंग है, जिसका पता लगाने की कोशिश जांच एजेंसी कर रही है। ईडी के सूत्रों ने बताया कि उन्हें रिया चक्रवर्ती के खाते में सुशांत के खाते से किसी बड़े अमाउंट का सीधा ट्रांजेक्शन नहीं मिला है। जांचकर्ताओं का मानना है कि दोनों के बीच छोटा-मोटा लेनदेन हो सकता है।

विकास सिंह कह चुके- परिवार फाइनेंस में दखल नहीं देता था

अपने एक बयान में सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह भी यह कह चुके हैं कि परिवार को अभिनेता के फाइनेंस के बारे में कोई अंदाजा नहीं था। उन्होंने कहा था- परिवार ने कभी उनके फाइनेंस में दखल नहीं दिया और न ही उन्हें कंट्रोल करने की कोशिश की। ईडी की जांच जारी है। जब यह पूरी हो जाएगी, तभी फाइंडिंग सामने आ पाएगी।

हमने जांच एजेंसी को अपनी चिंता के बारे में बता दिया है और यह जांच करने के लिए कहा है कि क्या उनका (सुशांत) का कुछ फंड आरोपियों के पास गया है? उनका चार्टर्ड अकाउंटेंट बदल दिया गया था।

31 जुलाई को ईडी ने दर्ज किया था मनी लॉन्डरिंग का केस

31 जुलाई को ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की पटना में दर्ज एफआईआर के आधार पर रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत, मां संध्या, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और मैनेजर श्रुति मोदी के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया था।

केके सिंह ने आरोप लगाया था कि इन सभी आरोपियों ने सुशांत के बैंक खातों से 15 करोड़ रुपए की गड़बड़ी की है। मामले में ईडी ने करीब 24 लोगों से पूछताछ की है, जिनमें मुख्य आरोपियों समेत सुशांत का पूर्व स्टाफ और पूर्व टैलेंट मैनेजर्स शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद 31 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GPkURJ
via IFTTT

No comments