Breaking News

इन शेयरों में मिल सकता है 27 पर्सेंट का रिटर्न, बाजार में कुछ दिन तक रहेगी अच्छी तेजी

शेयर बाजार में अगले कुछ समय तक तेजी रहने का अनुमान है। कुछ विश्लेषकों का मानना है कि दिवाली के बाद बाजार में गिरावट आ सकती है। हालांकि कुछ चुनिंदा स्टॉक में 27 पर्सेंट तक का रिटर्न अभी भी मिल सकता है।

गेन्यूएल्स इंडिया को 455 के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेस ने ग्रेन्यूएल्स इंडिया के शेयर को 455 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। कंपनी का फॉर्मूलेशन वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान 24 पर्सेंट बढ़ने की उम्मीद है। वित्त वर्ष 2021 में इसने अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) से 4 अप्रूवल हासिल किया है। इसमें से एक प्रोडक्ट लांच हो गया है। साथ ही 8 प्रोडक्ट अभी अप्रूवल के लिए लंबित है।11 प्रोडक्ट को कंपनी ने डेवलप किया है। दूसरी छमाही में यह 2 और प्रोडक्ट लांच करने की योजना बना रही है।

जी इंटरटेनमेंट के शेयर को 220 के लक्ष्य पर खरीदें

जी इंटरटेनमेंट के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 220 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। हिंदी जनरल इंटरटेनमेंट चैनल (जीईसी) में यह लीडिंग कंपनी है और इसके तमाम सब सेगमेंट भी हैं। खासकर क्षेत्रीय बाजार में इसके पास ढेर सारे सेगमेंट हैं। साथ ही दूसरी छमाही में यह उम्मीद है कि कंपनी का विज्ञापन रेवेन्यू बढ़ेगा।

अमार राजा बैटरी को 907 पर खरीदने की सलाह

अमार राजा बैटरी को 907 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। कंपनी दो पहिया वाहनों में अच्छा बिजनेस कर रही है। ब्रोकरेज हाउस का अनुमान है कि इसके ओईएम और रिप्लेसमेंट बिजनेस की बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी। यह टॉवर मॉनिटरिंग सिस्टम में भी प्रवेश कर रही है। इसका रेवेन्यू वित्त वर्ष 2020 से 2022 तक 29 पर्सेंट तक बढ़ सकता है।

एसएमसी ग्लोबल की सलाह

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन ने टाटा पावर कंपनी के शेयर को 69 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 26 पर्सेंट का रिटर्न मिल सकता है। यह शेयर अभी 55 रुपए पर कारोबार कर रहा है। टाटा पावर देश की लीडिंग पावर कंपनी है। इसके पास 12,742 मेगावाट की क्षमता है। टाटा पावर ने ढेर सारे कदम ग्रोथ रणनीति के लिए उठाए हैं। कंपनी इनविट को स्थापित करने पर काम कर रही है।

जे के लक्ष्मी में 27 पर्सेंट का रिटर्न

इसी ब्रोकरेज हाउस ने जे के लक्ष्मी सीमेंट के शेयर को 368 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 27 पर्सेंट का रिटर्न मिल सकता है। इसकी ज्यादातर बिक्री उत्तरी राज्यों मे होती है। इसके प्लांट काफी कम लागत वाले हैं। यह कंपनी जे के ग्रुप की कंपनी है। यह सीमेंट सेक्टर की अग्रणी कंपनी है। इसके पास सिरोही, उदयपुर (राजस्थान), छत्तीसगढ़ और हरियाणा, उड़ीसा, गुजरात में इंटीग्रेटेड सीमेंट कैपासिटी है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की सलाह

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने निवेशकों को महिंद्रा सीआईई ऑटोमोटिव के शेयरों को 136 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कंपनी की आय अच्छी रही है और इसने सभी अनुमानों को पीछे छोड़ा है। इसकी ग्रोथ इस इंडस्ट्री के मुकाबले ज्यादा रही है। इसी ब्रोकरेज हाउस ने डीबी कॉर्प के शेयर को 75 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है।

रेवेन्यू में आई गिरावट

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में डीबी कॉर्प का एबिट्डा गिरा है। इसके रेवेन्यू में भी गिरावट आई है। हालांकि कंपनी ने लागत में काफी बचत की है। इससे इसके अन्य खर्च में कमी में मदद मिली है। सालाना आधार पर इसके विज्ञापन के रेवेन्यू में 38.3 पर्सेंट की गिरावट आई है। कंपनी आगे भी वित्त वर्ष 2022 में लागत बचाने पर फोकस करेगी।

अल्ट्राटेक सीमेंट को 4,630 के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

इसी तरह अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर को इसने 4,630 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। कंपनी के मैनेजमेंट ने कहा कि सितंबर 2020 में अच्छा रिबाउंड दिखा है। अक्टूबर में अच्छा पिक अप होने की उम्मीद कंपनी को है। कंपनी वित्त वर्ष 2023 तक कर्ज मुक्त बनाने का लक्ष्य रखी है। इससे इसके शेयरों में आगे उछाल दिख सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बाजार में आगे तेजी रहने की उम्मीद है। विश्लेषकों का मानना है कि अच्छी कंपनियों में अभी भी खरीदारी करना मुनाफे का फैसला होगा


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kv5iS7
via IFTTT

No comments