Breaking News

पिता को कोविड -19 इंश्योरेंस कवर से वित्तीय सुरक्षा दें, बुरे समय में मिलेगी मदद

जून महीने के तीसरे रविवार यानी कि आज 21 जून को फादर्स डे मनाया जा रहा है। इस दिन बच्चे अपने पिता को कई तरह के गिफ्ट देते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने पिता को कोई गिफ्ट देना चाहते हैं तो जरूरी नहीं है कि गिफ्ट कोई चीज ही हो। आप अपने पिता के अच्छे स्वास्थ्य और वित्तीय रूप से सुरक्षा का इंतजाम करने के लिए कोविड-19 इंश्योरेंस का तोहफा दे सकते हैं। कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए कई कंपनियों ने इंश्योरेंस कवर लॉन्च किए हैं। हम आपको उन इंश्योरेंस कवर के बारे में बता रहे हैं।


156 रुपए में मिल रही कोरोना के लिए बीमा पॉलिसी
डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे (PhonePe) ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के सहयोग से कोरोना केयर नामक एक इंश्योरेंस पॉलिसी शुरू की है। कोरोना केयर इंश्योरेंस पॉलिसी की कीमत 156 रुपए है और इसमें कोरोनावायरस संक्रमित लोगों को 50 हजार रुपए का बीमा कवर मिलेगा। इस बीमा कवर का लाभ 55 साल से कम उम्र के लोग ही ले सकते हैं। ये बीमा कवर कोरोनावायरस का इलाज करने वाले किसी भी अस्पताल में मान्य है। इतना ही नहीं इसमें प्री-हॉस्पिटलाइजेशन और पोस्ट-केयर मेडिकल ट्रीटमेंट पर होने वाले एक महीने के खर्चें भी शामिल हैं। कोरोना केयर पॉलिसी को घर बैठे अपने मोबाइल के जरिए खरीद सकते हैं। इसके लिए किसी मेडिकल टेस्ट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।


ICICI लोम्बार्ड कोरोनावायरस भी दे रहा 149 में 25 हजार रुपए का कवर
ICICI लोम्बार्ड कोरोनावायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी लेकर आया है। इस पॉलिसी को ग्रुप इंश्योरेंस मोड में लॉन्च किया गया है। इस पॉलिसी के तहत इंश्योरेंस कंपनी किसी भी सरकारी ऑथराइज्ड सेंटर पर कोरोनावायरस टेस्ट के पॉजिटिव आने पर पूरी राशि का भुगतान करेगी। बीमा की राशि पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमारी के पता चलने पर एकमुश्त दी जाएगी। हालांकि, इसमें 14 दिन का शुरूआती वेटिंग पीरियड रहेगा। इस पॉलिसी का टेन्योर 1 साल तय किया गया है। लोम्बार्ड के कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर में बीमा राशि 25 हजार रुपए है वहीं इसकर प्रीमियम 149 रुपए है। इस प्लान में चैट के जरिए हेल्थ असिस्टेंस और वर्चुअल असिस्टेंस, एमबुलेंस असिस्टेंस और टेलिकंसल्टेशन का ऑफर शामिल है। यह पॉलिसी बेनेफिट्स 18 से 75 साल की उम्र के बीच के लोगों को मिलेंगे।


Clinikk ने भी लॉन्च किया कोरोनावायरस के लिए खास प्लान
Clinikk ने कोरोनावायरस के इजाल को कवर करने के लिए प्लान लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि इस प्लान को ग्राहकों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर उनकी स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों की 360 डिग्री कवरेज देने के लिए तैयार किया गया है। नए इंश्योरेंस प्लान की शुरुआत सालाना 499 रुपए से है। कोरोना वायरस सपोर्ट प्लान में प्राथमिक देखभाल और वित्तीय सुरक्षा दोनों शामिल है। ग्राहक को पूरा इलाज मिलता है जिसमें डॉक्टर के साथ कंसल्टेशन, 24×7 डॉक्टर की सहायता और कोरोना वायरस से जुड़े अस्पताल में भर्ती होने के किसी भी खर्च पर 1 लाख रुपए का बीमा कवर शामिल है। इस प्लान को कुछ ही स्टेप्स में clinikk.com पर खरीदा जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3elv2NT
via IFTTT

No comments